‘डायल 100’ के तहत पीड़ित के पास खुद पहुंचेगी पुलिस: अखिलेश

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-20 13:21:20
‘डायल 100’ के तहत पीड़ित के पास खुद पहुंचेगी पुलिस: अखिलेश

लखनऊ। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ‘डायल 100’ के तहत अब फोन करते ही पुलिस पीड़ित के पास पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि यह योजना अन्य राज्यों के लिए एक मिसाल बनेगी।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी पर बोले अखिलेश, किसानों के लिए आपदा का समय

अखिलेश यादव ने ‘डायल 100’ सेवा के उद्घाटन के मौके पर कहा, अभी तक पीड़ित को पुलिस के पास जाना पड़ता था लेकिन अब फोन करते ही पुलिस खुद पीड़ित के पास पहुंचेगी. कानून व्यवस्था के सवाल पर अकसर विरोधी पार्टियों के निशाने पर रहने वाले मुख्यमंत्री ने कहा कि विरोधी कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हैं लेकिन भविष्य में उन्हें जवाब मिलेगा। यह व्यवस्था में बड़े बदलाव की शुरूआत है।

‘डायल 100’ सेवा 19 अक्टूबर रात आठ बजे से ही प्रदेश के 11 जिलों में शुरू हो जाएगी। पूरे प्रदेश में इसे 15 दिसंबर तक लागू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- कैबिनेट बैठक में अखिलेश यादव ने 49 प्रस्तावों पर लगाई मुहर

भले ही सीएम ‘डायल 100’ योजना की तारीफ कर रहे हों लेकिन प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह कानून व्यवस्था के नाम पर प्रदेश की 22 करोड़ जनता के साथ मजाक है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अपनी सरकार के बचे हुए चंद दिनों में मुख्यमंत्री ‘डायल 100’ जैसी कितनी भी ‘हाई फाई’ सेवा शुरू कर लें लेकिन कानून व्यवस्था के हालात सुधरने वाले नहीं हैं।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार