Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

NDTV प्रतिबंध मामलाः ममता ने कहा, 'देश में आपातकाल जैसे हालात'

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-04 16:28:10
NDTV प्रतिबंध मामलाः ममता ने कहा, 'देश में आपातकाल जैसे हालात'
NDTV प्रतिबंध मामलाः ममता ने कहा, 'देश में आपातकाल जैसे हालात'

कोलकाता। एक हिंदी समाचार चैनल पर एक दिन का प्रतिबंध लगाने के फैसले को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि इससे इस बात की तस्दीक होती है कि देश में ‘आपातकाल जैसे हालात’ हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बनर्जी ने अपने एख बयान में कहा, ‘एनडीटीवी पर प्रतिबंध स्तब्ध कर देने वाला है। पठानकोठ घटना के कवरेज को लेकर अगर सरकार को कोई आपत्ति थी, तो इसके लिए नियम कायदे मौजूद हैं, लेकिन प्रतिबंध आपातकाल जैसी स्थिति की गवाही देता है।’

केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) कानून के तहत प्राप्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कहा था कि, ‘भारत भर में किसी भी मंच के जरिए एनडीटीवी इंडिया के एक दिन के प्रसारण या पुन: प्रसारण पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि यह आदेश 9 नवंबर, 2016 को रात 12.01 से 10 नवंबर, 2016 को रात 12.01 तक प्रभावी रहेगा।’ बता दें कि आतंकी हमलों के कवरेज को लेकर किसी भी चैनल के खिलाफ दिया गया यह इस तरह का पहला आदेश है।

वहीं चैनल ने अपने जवाब में कहा है कि,‘यह किसी बात को अपने-अपने नजरिए से देखने का मामला है और जो सूचनाएं हमने प्रसारित की हैं वह पहले से ही प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया के जरिए जनता के सामने थीं।'


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x