शहीद नितिन सुभाष के शव को आतंकियों ने किया क्षत-विक्षत, भारत देगा करारा जबाव

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-29 11:38:48
शहीद नितिन सुभाष के शव को आतंकियों ने किया क्षत-विक्षत, भारत देगा करारा जबाव

श्रीनगर। शुक्रवार की रात को एलओसी पर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया। सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले एक आतंकवादी ने बर्बरता की हद पार करते हुए शहीद जवान का शरीर क्षत-विक्षत कर दिया।

जम्मू-कश्मीर में सरहद पर पाकिस्तान की नापाक हरकतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उलंघन कर रहा है। लगातार फायरिंग के बीच शनिवार सुबह आरएसपुरा सेक्टर और कथुआ में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। सूत्रों के मुताबिक, 'हीरानगर सांबास, रामगढ़, अरनिया और अखनूर में फायरिंग रुक गई है।

लेकिन इस बीच कुपवाड़ा सेक्टर के माछिल में एक और जवान शहीद हो गया है। फायरिंग में महाराष्ट्र के नितिन सुभाष शहीद हो गए हैं। लेकिन पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले आतंकी ने शहीद जवान के शव के क्षत-विक्षत कर दिया।

सेना के नार्दन कमांड ने इसकी निंदा करते हुए इस घिनौने करतूत का माकूल जवाब देने का ऐलान किया है। सेना के मुताबिक माछिल में एनकाउंटर के वक्त आतंकवादियों को बचाने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स लगातार कवर फायरिंग कर रहे थे। इसी का फायदा उठाकर आतंकवादी वापस पाकिस्तान के आर्मी पोस्ट में भाग निकला।


बता दें कि कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर की घटना की विस्तृत जानकारी सेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और एनएसए अजीत डोभाल को दी है। इस मामले में विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को समन किया है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार