दिल्ली में एयर प्यूरीफायर की बिक्री में 100 प्रतिशत का इजाफा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-07 17:07:00
दिल्ली में एयर प्यूरीफायर की बिक्री में 100 प्रतिशत का इजाफा


नई दिल्ली। प्रदूषण और उसके धुंध से बदहाल दिल्ली में एयर प्यूरीफायर की बिक्री में अचानक से जोरदार बढ़ोतरी हुई है। शापोरजी पल्लोनजी समूह की कंपनी यूरेका फोर्ब्स का एयर प्यूरीफायर बाजार में 40 प्रतिशत का हिस्सा है। कंपनी ने कहा कि उसकी बिक्री में जोरदार इजाफा हुआ है।

आरओ सिस्टम्स के चेयरमैन महेश गुप्ता ने कहा कि उपभोक्ता बढ़ते वायु प्रदूषण से प्रभावित हुए हैं। बिक्री भी बढ़ी है क्योंकि लोग इससे राहत चाहते हैं। गुप्ता ने बताया कि दिवाली के बाद बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी हुई है। पिछले दो दिन के दौरान हमने करीब 100 यूनिट बेची हैं और हमें उम्मीद है कि निकट भविष्य में मांग में और इजाफा होगा।

पैनासोनिक इंडिया के प्रबंध निदेशक सैयद मोनिस अली अल्वी ने कहा कि दिवाली के बाद से दिल्ली में लगातार धुंध बनी हुई है। वायु प्रदूषण के प्रति बढ़ती जागरूकता से अगले दो महीने में एयर प्यूरीफायर की बिक्री में लगातार इजाफा देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह से बिक्री बढ़नी शुरू हुई है।

अल्वी ने कहा, हम दीवाली के बाद एयर प्यूरीफायर की बिक्री में 400 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं। कुल बिक्री में से 60 प्रतिशत बी2 बी से और 40 प्रतिशत परिवारों से आएगी। दिवाली के बाद हमारी बिक्री में 100 प्रतिशत से अधिक का इजाफा हुआ है। फिलहाल एयर प्यूरीफायर का बाजार सिर्फ 150 से 200 करोड़ रुपये का है। टेकसाइ रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2015-16 में एयर प्यूरीफायर का बाजार 40,000 यूनिट का र


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार