ट्रेसा मिडेलटन होंगी ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-03-19 12:59:07
ट्रेसा मिडेलटन होंगी ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां!

नई दिल्ली। क्या आपने कभी सोचा है एक 11 साल की लड़की मां बन सकती है। यह सुनने में काफी अजीब लगता ह, लेकिन यह सच है। जी हां, ब्रिटेन में 11 साल की एक लड़की जल्द ही मां बनने वाली है। वह ब्रिटेन की सबसे कम उम्र में मां बनने वाली लड़की कही जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का पिता भी नाबालिग है,जो होने वाली मां से कुछ साल ही बड़ा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कानूनी बाध्यताओं के कारण गर्भवती से जुड़ी पहचान गुप्त रखी गई है। इससे पहले एक लड़की ने 12 साल की उम्र में साल 2014 में एक बच्चे को जन्म दिया था। वह वर्तमान में ब्रिटेन की सबसे कम उम्र में मां बनने वाली लड़की है।

यह भी पढ़ें- 25 करोड़ का यह बैल, रोज देता है 10 किलो दूध!

तब उस बच्चे के पिता की उम्र 13 साल थी। माता-पिता दोनो ब्रिटेन के हैं। उनकी बच्ची अपनी 28 वर्षीय दादी के पास पल रही है, जबकि उसकी मां स्कूल में पढ़ाई कर रही है। आंकड़ों के मुताबिक, ब्रिटेन पिछले एक दशक में किशोर गर्भाधान के मामलों में तेज गिरावट लाने में कामयाब रहा है।

वहीं, पश्चिमी यूरोप में ये स्थिति अब भी सबसे ज्यादा है। किशोरियों के प्रेगनेंट होने के मामलों में ब्रिटेन समूचे यूरोप में छठे नंबर पर है। इस मामले में रोमानिया, बुल्गारिया, स्लोवेकिया, हंगरी और माल्टा ब्रिटेन से आगे हैं।


दुनिया पर शीर्ष समाचार