97 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोग गिरफ्तार

Edited by: Web_team Updated: 18 Jan 2018 | 04:05 AM
detail image

नई दिल्ली। देश में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद हुए एक साल से ऊपर हो चुका है, पर आज भी भारी मात्रा में पुरानी करेंसी के साथ कुछ लोग पकड़े जा रहे हैं। ताजा मामला कानपुर है जंहा एक ही दिन में लगभग 97 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की गई है।

कानपुर पुलिस के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास छिपाकर रखे गए पुराने नोट लेने आए हैं, जो एक होटल में रुके हैं। इसके बाद पुलिस ने होटेल में छापा मारकर पकड़े गए लोगों से पूछताछ किया। उनके बयान के आधार पर पुलिस ने बिजनेसमैन और बिल्डर अशोक खत्री के घर पर रेड मारी।

पुलिस ने बताया कि 97 करोड़ खत्री के घर पर दो से तीन कमरे में रखे मिले। साथ ही यूपी के पुलिस चीफ आनंद कुमार ने कहा, "ये शख्स नाम का ही बिजनेसमैन है। वो कई गलत गतिविधियों में शामिल है। मनी लॉडरिंग में भी इसका नाम हो सकता है। अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हम सूचना प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

बता दें कि ये सभी नोट 500 और 1000 रुपए के बंद हो चुके नोट हैं, जिनको बिस्तर बनाकर रखा गया था। फिलहाल, पुलिस ने 97 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस के अलावा आयकर विभाग की टीम भी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।