19 साल के मेहदी हसन ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाए कई रिकॉर्ड

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-31 14:18:45
19 साल के मेहदी हसन ने इंग्लैंड के खिलाफ बनाए कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली। मीरपुर के शेर बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 108 रन से हरा दिया। इस मैच में बांग्लादेश की तरफ से अपनी पहली सीरीज खेल रहे 19 साल के गेंदबाज़ मेहदी हसन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचते हुए इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की।

दूसरा टेस्ट मैच गेंदबाज़ मेहदी हसन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी के छह विकेट लेने में कामयाब हुए। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी के भी छह विकेट लिये थे। इस तरह इस मैच में उन्हें 12 विकेट मिले। मेहदी हसन ने बांग्लादेश की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश अपने पहली पारी में सिर्फ 220 रन बनाए थे। बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इक़बाल ने पहली पारी में 104 रन की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली ने पांच विकेट लिए।बांग्लादेश के 220 रन के जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाते हुए 24 रन की बढ़त ली थी।

बांग्लादेश दूसरी पारी में सिर्फ 296 रन ऑल आउट हो गया और इस तरह इंग्लैंड के सामने 273 रन का लक्ष्य रखा था। 273 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत काफी शानदार रही। पहले विकेट के लिए कप्तान एलेस्टर कुक और बेन डकेट के बीच 100 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 164 रन पर ऑल आउट हो गई।


खेल पर शीर्ष समाचार