सीमा पार कर रहे पाकिस्तानी दंपति समेत 4 लोग गिरफ्तार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-14 08:59:37
सीमा पार कर रहे पाकिस्तानी दंपति समेत 4 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। पाकिस्तान में रह रहे दंपति को दो अन्य लोगों के साथ शनिवार देर शाम को नेपाल से भारत की सीमा में प्रवेश कर रहे थे, तभी उन्हें भारतीय सेना ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अधिकारियों को इनके पास से अभिलेख बरामद हुए हैं।

सूत्रों का कहना है कि ये सभी लोग पहले पाकिस्तान के इस्लामाबाद से काठमांडू गए फिर वहां से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले थे। पूछताछ के दौरान मौके पर सभी के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई। इसके चलते उन्हें तत्काल एसएसबी के कड़े सुरक्षा घेरे में गुप्त स्थान पर पहुंचाया गया।

ये भी पढ़ें: अब एटीएम से 2000 के बदले निकाल सकेंगे 2500 रुपए

सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) ने सभी को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ शुरू कर दी है। बरामद अभिलेखों को खंगाला जा रहा है।

भारत-नेपाल की खुली सीमा देशविरोध तत्वों के लिए अरसे से मुफीद रही है। आए दिन भारत विरोधी तत्व घुसपैठ की फिराक में रहते हैं। केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रुपए की नोटबंदी और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद भारत-नेपाल सीमा पर भी हाई अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, इस मामले में एसपी ने कहा कि आसिफ हुसैन लोनी नाम के एक व्यक्ति की पहचान हुई है। वह मूलत: सुपोर बारामुला कश्मीर का निवासी है, लेकिन दो साल पहले पाकिस्तान जाकर बस गया था।

पूछताछ के दौरान पता चला है कि वह पखवारे भर पूर्व वह अपनी पत्नी मरियम व कुछ अन्य के साथ काठमांडू गया और फिर वहां से रुपईडीहा बोर्डर के रास्ते भारत आने की फिराक में था।

चार पाकिस्तान के लोगों की भारत में घुसपैठ के बाद भारतीय खुफियां एजेंसियां सर्तक हो गई है और देश के तमाम हिस्सों की सुरक्षा को भी बढ़ा दिय गया है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार