वाराणसी हादसे में लापरवाही पर 5 अधिकारी हुए निलंबित

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-16 12:27:47
वाराणसी हादसे में लापरवाही पर 5 अधिकारी हुए निलंबित

वाराणसी। शहर के राजाघाट पुल पर शनिवार को मची भगदड़ से 24 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस भगदड़ को राज्य सरकार ने पुलिस की लापरवाही मानते हुए 5 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

सस्पेंड हुए अधिकारियों में वाराण्सी एसपी सिटी, सीओ कोतवाली, एसओ रामनगर, थाना प्रभारी मुगलसराय और एसपी ट्रैफिक शामिल हैं। इन्हें यूपी डीजीपी जवीद अहमद ने तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

अधिकारियों को निलंबित करने की जानकारी अहमद ने ट्वीट कर दी। घटना के बाद राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और गृह सचिव को सरकार ने हेलिकॉप्टर से मौके पर भेजा। इसके बाद खुद डीजीपी दिल्ली से वाराणसी पहुंचे।

राज्य सरकार ने वाराणसी कमिश्नर के नेतृत्व में हादसे की जिम्मेदारी तय करने के लिए एक जांच कमिटी बना दी है। तत्काल प्रभाव से सस्पेंड अधिकारियों की जगह नए लोगों की तैनाती भी कर दी गई है।

गौरतलब है कि यह लोग जय गुरुदेव के समागम के लिए आए हुई थे। ये हादसा पुल पर भीड़ के बढ़ जाने से हुआ। समागम में 3000 लोगों के लिए परमिशन मिली थी। उसी के मुताबिक व्यवस्‍था थी। मगर मौके पर एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ पहुंची। जिसे पुलिस सही समय पर भांप नहीं सकी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार