तीन और चलेंगे अस्पतालों, पेट्रोल पंपों पर 500-1000 के नोट

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-12 08:42:22
 तीन और चलेंगे अस्पतालों, पेट्रोल पंपों पर 500-1000 के नोट

नई दिल्ली। सरकार ने उमड़ी भीड़ को देखते हुए देशभर के अस्पताल, पेट्रोल पंप, रेलवे, मेट्रो काउंटर पर 500 और 1000 रुपए के नोट के भुगतान का समय 72 घंटे और बढ़ाने की घोषणा की है।

आपको बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि 11 नवंबर को रात 12 बजे तक इन जगहों पर 500 और 1000 के नोट स्वीकार किए जाएंगे, जिसका आज अल्टीमेटम खत्म हो रहा था। वहीं, लोगों की परेशानी को देखते हुए इन जगहों पर 14 नवंबर रात 12 बजे तक स्वीकार करने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा पूरे देश में 14 नवंबर तक टोल टैक्स भी फ्री कर दिया गया है।

दरअसल, बैंकों के साथ ही एटीएम के बाहर भी लोग पैसे निकालने, पुराने नोट जमा करने और नए लेने के लिए बड़ी तादाद में पहुंच रहे हैं। कहीं एटीएम मशीन काम नहीं कर रही है, तो कहीं कैश ही खत्म होने की शिकायतें मिल रही हैं।

आपको बता दें कि 18 नवंबर तक एटीएम मशीन से एक दिन में आप मात्र दो हजार रुपए ही निकाल सकते हैं। फिलहाल करीब एक लाख मशीनों में ही कैश भरा गया है। SBI की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा कि पूरी व्यवस्था करने में लगभग दस दिनों का समय लगेगा।

नोट बदलवाने बैंक की लाइन में लगे राहुल, ट्विटर पर उड़ा मजाक

गौरतलब है कि गुरुवार लोगों की जरूरत का ध्यान रखते हुए ज्यादातर बैंक जहां जल्दी खुले, वहीं कैश बदलने के लिए अतिरिक्त काउंटरों की भी व्यवस्था की गई। नए नोट पाने के लिए लोगों की भीड़ समय से पहले ही बैंकों के बाहर इकट्ठा होने लगी। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बैंकों के बाहर पुलिस बल भी तैनात किए गए।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार