Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

500 साधुओं की टीम होगी पतंजलि समूह के उत्तराधिकारी: रामदेव

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-10-01 18:55:25
 500 साधुओं की टीम होगी पतंजलि समूह के उत्तराधिकारी: रामदेव via
500 साधुओं की टीम होगी पतंजलि समूह के उत्तराधिकारी: रामदेव

नई दिल्‍ली। भारत में तेजी से बढ़ते उपभोक्ता वस्तुओं क्षेत्र में पतंजलि एक प्रमुख ब्रांड बन गया है। इस कामयाबी के अवसर पर योग गुरु रामदेव ने कहा, ''उनकी योजना पतंजलि को अगले 4 सालों में सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनाना है।'' रामदेव ने हर तरह के संशय को समाप्‍त करते हुए ऐलान किया कि 10,000 करोड़ के पतंजलि समूह के उत्तराधिकारी कोई व्यापारी या सांसारिक आदमी नहीं बल्कि 500 साधुओं की टीम होगी जिसे उन्होंने प्रशिक्षित किया है।

रामदेव ने कहा, ''वह पतंजलि समूह के अगले 100 सालों के बारे में सोचते हैं और वह अपने उत्तराधिकारी को अपने पीछे छोड़कर जाएंगे।'' इसके अलावा उन्‍होंने इलाज के लिए गोमूत्र के उपचार पर जोर देते हुए मुस्लिम समुदाय को भी इसे औषधि के तौर पर अपनाने की सलाह दी।

रामदेव ने कहा, ''कुरान में लिखा है कि गोमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है। कुछ लोग पतंजलि को बदनाम करने के लिए निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिंदू की कंपनी है।'' एक निजी टीवी चैनल से साक्षात्कार में रामदेव ने कहा कि मेरा हमदर्द और हिमालय दवा कंपनी को पूरा समर्थन है। हिमालय समूह के फारूक भाई ने मुझे योगग्राम के लिए जमीन दान दी है। यदि कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं तो वह सिर्फ नफरत की दीवार खड़ी कर रहे हैं।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x