Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

इस महिला ने अकेले की 57 दिनों में यूके से भारत तक की यात्रा

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-29 20:21:05
इस महिला ने अकेले की 57 दिनों में यूके से भारत तक की यात्रा
इस महिला ने अकेले की 57 दिनों में यूके से भारत तक की यात्रा

वडोदरा। गुजरात के नवसारी जिले की एक एनआरआई महिला ने गज़ब का कारनामा कर डाला। भारुलता नाम की इस महिला ने अकेले अपनी कार से यूके से भारत तक की यात्रा कर डाली। उन्होंने ने यह लंबी यात्रा 57 दिनों में पूरी की।

इस यात्रा में भारुलता ने 57 दनों में 32 देशों का दौरा किया। यूनाइटेड किंगडम से भारत तक की यात्रा में उन्होंने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया। इस मौके पर भारुलता ने कहा कि मेरा मिशन बालिकाओं के लिए काम करने का है। उन्होंने कहा कि वह दुनिया को दिखाना चाहती थी कि ऐसा कोई काम नहीं है जो महिलाएं नहीं कर सकती।

बताया जा रहा है कि भारुलता दुनिया की पहली ऐसी महिला हैं, जिन्होंने केवल 57 दिनों में इतने देशों का दौरा किया है। वह 32 देशों की यात्रा कर 8 नवंबर को मणिपुर की मोरेह पोस्ट पर पहुंची थीं और इस यात्रा में उन्होंने 32000 किलोमीटर का सफर तय किया।

कांबले इस दौरान 9 पर्वत श्रृंखलाओं, तीन बड़े रेगिस्तान और दो महाद्वीपों से होकर गुजरीं। उनके इस सफर में 5000 किलोमीटर की पहाड़ी यात्रा भी शामिल है, जिसमें उन्होंने 3700-4000 मीटर की ऊंचाई पर अपनी कार चलाई और इस यात्रा को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया जाएगा।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार


x