नोएडा से गिरफ्तार किए गए 10 नक्सली, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-16 10:18:32
नोएडा से गिरफ्तार किए गए 10 नक्सली, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

नोएडा। उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने शनिवार रात को नोएडा में 10 संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। संयुक्त कार्रवाई के जरिए यूपी और दिल्ली पुलिस ने नोएडा से 9 और चंदौली से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है। माना जा रहा है कि ये सभी दिल्ली-एनसीआर में बड़ी साजिश रच रहे थे।

यूपी एटीएस के मुताबिक इन नक्सलियों ने आर्थिक संसाधनों की तलाश में पूर्वी यूपी और बिहार से नोएडा का रुख किया था और कई महीनों से यहां डेरा डाल रखा था। नक्सलियों के पास से 7 पिस्टल, 45 जिलेटिन की छड़ें और भारी मात्रा में विस्फोटक और डेटोनेटर मिले हैं। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में प्रदीप कुमार सिंह नाम का नक्सली कमांडर भी शामिल है। प्रदीप के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

आईजी ने बताया है कि किसी जागरुक नागरिक ने इनके बारे में एसएसपी को सूचना दी थी। सूचना में उसने इन लोगों के गलत गतिविधियों में शामिल होने का शक जताया था। इसके बाद इन लोगों पर लोकल सर्विलांस रखी गई। जांच में पाया गया कि यह एक ग्रुप है। जो नक्सलवादी ग्रुप है। यह नोएडा में बेस बनाना चाहते थे। इन्होंने नोएडा में प्रॉपर्टी डीलिंग की दुकान दिखाने के लिए ली हुई थी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार