सीजफायर उलंघनः भारतीय सेना की कार्रवाई में 7 पाक सैनिक ढेर

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-14 17:55:16
सीजफायर उलंघनः भारतीय सेना की कार्रवाई में 7 पाक सैनिक ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तान की ओर जारी गोलीबारी का भारतीय सेना लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही है। ताजा कार्रवाई में भारतीय सेना ने सात पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।

यह कार्रवाई भीमबेर सेक्टर में की गई। पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने खुद यह कबूल किया है।

ये भी पढ़ें- अश्लील तस्वीर केस: मंत्री ने पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज कराया

बता दें कि खुद लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा पाकिस्तान अपने 7 सैनिकों के मारे जाने पर उलटे भारत पर आरोप मढ़ रहा है।

पाकिस्तान दावा कर रहा है कि भारतीय सेना ने यह कार्रवाई बिना उकसावे के की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले को इस मामले में समन भेजा है।

ये भी पढ़ें- लोगों की दुआओं की वजह से मिली नई जिंदगी: जयललिता

आपको बता दें कि पाकिस्तान की सरकारी एजेंसी इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने अपने बयान में कहा, 'बीती रात लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारत ने पाकिस्तान के सात सैनिकों को मार गिराया।'

रविवार रात को भीमबेर सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी का जवाब देते हुए भारत ने यह कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। अखनूर के प्लनवाला में भी पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी देंगी कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा!

गौरतलब है कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना बौखलाहट में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। हर बार भारतीय सेना से माकूल जवाब मिलने के बावजूद पाक सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है।

दरअसल, पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के मकसद से ऐसा करता है। रविवार रात को भी पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया, इसमें पाकिस्तान के सात सैनिकों की मौत हो गई।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार