नोटबंदी के फैसले को 90 प्रतिशत लोगों ने बताया सही, ऐप पर दी राय

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-24 09:36:56
नोटबंदी के फैसले को 90 प्रतिशत लोगों ने बताया सही, ऐप पर दी राय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए नोटबंदी पर ऐप के जरिए जब लोगों से उनकी राय मांगी गई, तो लगभग 90 प्रतिशत लोगों ने इस फैसले को सही बताया। दरअसल, पीएम मोदी ने नरेंद्र मोदी ऐप पर लोगों से एक सर्वे में हिस्सा लेने और 10 सवालों के जवाब देने को कहा था। इन नतीजों की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी है। इसके साथ ही उन्‍होंने जनता का आभार भी माना।

रिपोर्ट के मुताबिक 98 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारत में कालाधन मौजूद है। 90 प्रतिशत लोगों ने 500 और 1000 के नोट बैन करने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया। 43 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से हमें कोई तकलीफ नहीं हुई। 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें दिक्कत तो हुई, लेकिन एक बड़े कदम के आगे इन दिक्कतों को झेलने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें- बदलाः भारतीय सेना ने 1 कैप्टन सहित 3 पाक सैनिकों को मार गिराया

वहीं, 99 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार और कालाधन की दिक्कत है, जिससे लड़ने और उखाड़ फेंकने की जरूरत है। मिली जानकारी के मुताबिक 92 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की कोशिशें बेहद अच्छी हैं। 92 प्रतिशत लोगों ने माना कि नोटबंदी से कालाधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को रोकने में मदद मिलेगी।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार