Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

यूपी के CM पद की रेस में सतीश महाना चल रहें हैं आगे!

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-03-16 15:13:12
यूपी के CM पद की रेस में सतीश महाना चल रहें हैं आगे!
यूपी के CM पद की रेस में सतीश महाना चल रहें हैं आगे!

नई दिल्ली। यूपी में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब बस एक ही सवाल है आखिर सूबे का मुख्यमंत्री कौन होगा? कुझ ऐसे बड़े नाम हो जो यूपी की ताजपोशी कर सकते हैं, जिनमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, लखनऊ मेयर दिनेश शर्मा, लेकिन अब इनके अलावा एक और चौंकाने वाला नाम भी सीएम पद की रेस में शामिल हुआ है।

जी हां यह नाम है कानपुर से लगातार सातवीं बार विधायक बने सतीश महाना का। कहा यह जा रहा है कि प्रदेश चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद रविवार को महाना को आनन -फानन में दिल्ली बुलाया गया और उनकी मुलाक़ात प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से कराई गई।

यह भी पढ़ें- यूपी में शुरू हुई बोर्ड परीक्षा, सुरक्षा के हैं पुख्ता इंतजाम

दअसल बीजेपी को इस बार ब्राह्मण, ठाकुर और पिछड़ों का बंपर वोट मिला है। इसलिए पार्टी किसी वर्ग को नाराज नहीं करना् चाहती है। अगर पिछड़े वर्ग से सीएम बनाया गया तो सवर्ण बिदक सकते हैं और अगर सवर्ण बनाया गया तो पिछड़े नाराज हो सकते हैं। ऐसे में जानकारों का मानना है कि महाना इसीलिए इस सांचे में फिट हो रहे हैं।

ऐसा इसलिए क्योंकि मनोज सिन्हा पंजाबी खत्री हैं और उनके आने से किसी जाति के लोगों को ऐतराज़ नहीं होगा। रिपोर्ट के मुताबिक महाना आरएसएस में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम कर चुके हैं और यह बात उनके पक्ष में जा रही है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो लाइम लाइट में नहीं रहते, लेकिन काम अच्छा करते हैं।

यह भी पढ़ें- वायरल हुआ डायल 100 के टल्ली पुलिसकर्मियों का वीडियो!

पार्टी सूत्रों की मानें तो भौगौलिक स्थिति के हिसाब से भी महाना सीएम बनने के लिए पार्टी की पहली पसंद हो सकते हैं। दरअसल महाना को सीएम बनाकर पार्टी मुलायम व अखिलेश के गढ़ इटावा, मैनपुरी, कन्नौज समेत कई और इलाके में सपा के गढ़ को मजबूती से चुनौती देना चाहती है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x