Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

एक चुटकी नमक कर सकता है बुखार को दूर

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-03 05:10:09
एक चुटकी नमक कर सकता है बुखार को दूर
एक चुटकी नमक कर सकता है बुखार को दूर

नई दिल्ली। मौसम बदल रहा है और ऐसे में सर्दी-जुकाम और बुखार आना आम बात है। बुखार तो एक ऐसी समस्या है जो आपको सरदर्द-बदनदर्द और भूख न लगने जैसी समस्याएं भी देकर जाता है। आजकल वायरल फीवर की समस्या भी खूब देखी जा रही है। हम आपको एक ऐसी अचूक दवा के बारे में बताते हैं जो लगभग सभी तरह के बुखार को चुटकियों में भगा सकता है।

कई लोगों को बार-बार बुखार चढ़ जाने की समस्या होती है जबकि कुछ ऐसे लोग होते हैं जिन्हें हमेशा बुखार जैसा फील होता रहता है। बता दें कि डॉक्टर भी इस बात को मानते हैं कि भुना नमक खाने से बुखार तुरंत उतर जाता है।

भुना नमक एक अचूक दवा है और इसे तैयार करना बेहद ही आसान है। इसे आप चाय या पानी किसी के साथ भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे तैयार करने के बहुत आसान उपाय है। सादा नमक को तवे पर डालकर धीमी आंच पर सेकें। जब इसका कलर कॉफी जैसा काला भूरा हो जाए तो उतार कर ठण्डा कर लें।

ठण्डा हो जाने पर एक शीशी में भरकर रखें। जब आपको ये महसूस होने लगे की आपको बुखार आ सकता है तो बुखार आने से पहले एक छोटा चम्मच एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर ले लें। जब आपका बुखार उतर जाए तो एक चम्मच भुना हुआ नमक बार फिर से लें। ऐसा करने से आपको बुखार कभी पलट कर नहीं आएगा।

इस बात का जरुर ध्यान दें कि यह प्रयोग एक दम खाली पेट करना चाहिए। इसके बाद कुछ खाना नहीं चाहिए और ध्यान रखें कि इस दौरान रोगी को ठंड न लगे। अगर रोगी को प्यास ज्यादा लगे तो उसे पानी को गर्म कर उसे ठण्डा करके दें।

इस नुस्खे को अजमाने के बाद रोगी को करीब 48 घंटे तक कुछ खाने को न दें। और उसके बाद उसे दूध, चाय या हल्का दलिया बनाकर खिलाऐं। ब्लड प्रेशर की समस्या है तो बिना डॉक्टर की सलाह के ये न करें।