Acer ने लांच किया दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप

Edited by: Editor Updated: 17 Nov 2016 | 08:36 AM
detail image

नई दिल्ली। Acer ने भारत में Swift 7 लैपटॉप लांच कर दिया है। लैपटॉप को लांच करते समय कंपनी ने दावा किया है कि यह दुनिया का पहला ऐसा लैपटॉप है जो 1cm से भी पतला है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस लैपटॉप की बिक्री आगामी 18 नवंबर से ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। दुनिया के सबसे पतले लैपटॉप की कीमत 1 लाख रुपए बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Swift 7 सिर्फ 0.39 इंच पतला है और इसका वजन लगभग 1.1 किलोग्राम है। इसमें 13.3 इंच की फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजोलुशन 1920X1080p है। इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दी गई है ताकि स्क्रैच न लगे।

इसके इलावा लैपटॉप के हार्डवेयर की बात करें तो इसमें 7th जेनेरेशन Intel i5 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 1.20GHz है। इसमें 8GB रैम और 256GB SSD दी गई है जो आम हार्ड डिस्क से काफी फास्ट होती है।

बेहतरीन ऑडियो क्वॉलिटी के लिए इसमें डॉल्बी ऑडियो और ऐसर ट्रू हार्मनी टेक्नॉलोजी दी गई है। इसमें दो यूएसबी टाइप सी पोर्ट्स हैं जो 3 गुना ज्यादा वायरलेस परफॉर्मेंस देंगे। कंपनी का कहना है कि लैपटॉप को एक बार फिर फुल चार्ज करने के बाद इसकी बैटरी 9 घंटे तक चल सकेगी।