Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

1 NOV के बाद ट्रेन से करने जा रहे हैं सफर तो जान ले रेलवे के ये नए बदलाव !

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-10-27 18:43:45
 1 NOV के बाद ट्रेन से करने जा रहे हैं सफर तो जान ले रेलवे के ये नए बदलाव ! via
1 NOV के बाद ट्रेन से करने जा रहे हैं सफर तो जान ले रेलवे के ये नए बदलाव !

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके ये जानकारी जानना बेहद जरूरी है। दरअसल, रेलवे ने एक नवंबर से ट्रेनों की टाइमिंग में कुछ बदलाव किए हैं। रेलवे अधिकारी ने मताबिक अब ट्रेन नई समय सारणी से चलेंगी।

बता दें कि ट्रेनों की नई टाइमिंग में कुल 51 ट्रेनों का समय तीन घंटे तक घट जाएगा। ये 500 से ज्यादा ट्रेनों तक होगा। हाल ही में रेलवे ने एक आंतरिक ऑडिट शुरू किया था, जिसमें कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सुपरफास्ट सेवा में बदलने के लिए काम किया गया। ये मौजूदा ट्रेनों की औसत रफ्तार बढ़ाने के रेल तंत्र को दुरुस्त करने का एक हिस्सा है।

रेलवे अधिकारी ने बताया कि नई समय सारणी में प्रत्येक रेल मंडल को रखरखाव कार्यों के लिए दो से चार घंटे का समय दिया जाएगा। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हमारी योजना मौजूदा रॉलिंग स्टॉक का अधिकतम इस्तेमाल करने की है। यह दो तरीके से हो सकता है-

पहला अगर हमारे पास एक ट्रेन हो, जो वापसी के लिए कहीं इंतजार कर रही हो, हम इसका इस्तेमाल रुके होने की अवधि में कर सकते हैं। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि नई समय सारणी नवंबर में अपडेट की जाएगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल से निर्देशों के बाद रेलवे ने नवीन समयसारणी पर काम किया है, जिसके तहत लोकप्रिय ट्रेनों का यात्रा समय 15 मिनट से तीन घंटे तक घट जाएगा।

नई समय सारणी के लागू होने के बाद ट्रेन नंबर 12987 सीलदाह-अजमेर एक्सप्रेस सीलदाह से रात 11:05 बजे की 10:55 रवाना होगी, 13009 दून एक्सप्रेस हावड़ा से रात 08:30 बजे की बजाय 08:25 बजे रवाना होगी, 13118 लालगोला-कोलकाता एक्सप्रेस 10 मिनट की देरी से चलेगी.

 


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x