Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

4 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 20 हजार के सिक्के

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-19 07:55:51
4 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 20 हजार के सिक्के
4 घंटे लाइन में लगने के बाद मिले 20 हजार के सिक्के

नई दिल्ली। नोटबंदी लोग जहां 2000 का नोट हाथ लगने से छुट्टे के चक्कर में परेशान हैं, वहीं दिल्ली के जसोला के रहने वाले इम्तियाज के साथ इसका उल्टा हुआ। खबर है कि 20 हजार रुपए लेने के लिए करीब चार घंटे लाइन में लगने के बाद इम्तियाज को यह रकम 10-10 रुपए के सिक्कों के रूप में मिली।

मिली जानकारी के मुताबिक इम्तियाज एक पब्लिक रिलेशंस कंपनी में काम करते हैं। वह जसोला के जामिया को-ऑपरेटिव बैंक से कुछ रुपए निकालने गए थे, लेकिन कैश की कमी के कारण उन्हें 20 हजार रुपए 10 रुपये के सिक्कों के रूप में मिले। इन 10-10 रुपए के सिक्कों का वजन 15 किलो था। बता दें कि नोटबंदी के बाद बैंक से एक हफ्ते में 24 हजार रुपए निकाले जा सकते हैं।

ये भी पढ़े- नोटबंदी : मणिपुर में अखबारों के दफ्तर हुए बंद

सूत्रों के मुताबिक इम्तियाज ने बताया कि वह 4 घंटे से बैंक में लाइन में लगा हुआ था। बैंक में कैश की कमी हो गई थी। बैंक मैनेजर ने उससे पूछा कि क्या वह 10-10 रुपए के सिक्कों में भुगतान ले सकता है? उन्होंने फिर से लाइन में खड़ा होने से अच्छा सिक्कों को कबूलना जरुरी समझा। उसने बताया कि उसे ऑफिस के काम से गोवा जाना था और इसके लिए पैसे निकालना बहुत ज्यादा जरूरी था।

उन्होंने आगे बताया, 'मैं मैनेजर से लगातार अनुरोध करता रहा, जिसके बाद उन्होंने मेरे सामने यह पेशकश रखी थी। बैंक मैनेजर ने बताया कि RBI से बहुत ही कम पैसा बैंक में आ रहा है। 15 मिनट में मेरे पास सिक्के आ गए, मैंने सिक्कों को बैग में रखा और कंधे पर बैग टांगकर घर वापस आ गया।'


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार