नोटबंदी के बाद भी कालाधन खपाने वालों के लिए मोदी ने तैयार किया नया प्लान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-25 20:17:16
नोटबंदी के बाद भी कालाधन खपाने वालों के लिए मोदी ने तैयार किया नया प्लान

नई दिल्ली। नोटबंदी के माहौल के पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई बैठक खत्म हो गई है। सरकार ने इस बैठक में एक बेहद अहम फैसला लिया है। नोटबंदी के बाद काला धन बैंक में जमा करने वाले नियम का फायदा उठाकर बच ना जाएं, इसके लिए सरकार अब इनकम टैक्स एक्ट में बदलाव करने जा रही है। सरकार संसद के इसी सत्र में इस पर बिल ला सकती है।

यह भी पढ़ें- सिन्धु के पानी का इस्तेमाल भारतीय किसानों के हक में ही होगाः पीएम मोदी

नोटबंदी के बाद ढाई लाख रुपए से ऊपर अपने खाते में जमा करने वालों के लिए ये बड़ी खबर है ताकि वो आईटीआर फाइल करके दो सौ फीसदी पेनाल्टी से बचने की कोशिश ना कर पाएँ।इसके साथ ही इस बैठक में कैशलेश इकोनॉमी को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। आपको बता दें कि आज वित्तमंत्री अरुण जेटली ने देश के प्रमुखों के प्रमुखों के साथ बैठकर इस दिशा में बढ़ने के संकेत दिए थे।

यह भी पढ़ें- पीएम ने सबको भ्रष्टाचारी बता दिया, उन्हें माफी मांगनी होगीः विपक्ष

नोटबंदी के 16वें दिन गुरुवार को मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए शुक्रवार यानी 25 नवंबर से बैंक और डाकघरों से पैसे बदलने की सुविधा बंद कर दी है। यानी 500 और 1000 के नोट के बदले 2000 रुपये तक एक्सचेंज करने की सुविधा को खत्म कर दिया गया है।

इसके अलावा 1000 का नोट अब नहीं चलेगा और इसे सिर्फ आप बैंक में जमा करा सकते हैं। बैंकों और डाकघरों में आज आधी रात के बाद से 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट नहीं बदले जाएंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार