Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

GST रेट कम किए जाने के बाद इन कंपनियों ने दामों में की कटौती

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-11-22 16:03:21
GST रेट कम किए जाने के बाद इन कंपनियों ने दामों में की कटौती via
GST रेट कम किए जाने के बाद इन कंपनियों ने दामों में की कटौती

नई दिल्ली। GST परिषद द्वारा 200 से भी अधिक उत्पादों के रेट कम किए जाने के बाद, अब आम लोगों तक इसका लाभ पहुंचाया जा रहा है। GST रेट घटने का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने में ITC, डाबर, हिंदुस्तान यूनिलीवर और मैरिको जैसी FMCG कंपनियां अव्वल साबित हुई हैं। इन कंपनियों ने अपने कुछ उत्पादों का रेट कम दिया है और साथ ही दिसंबर के पहले हफ्ते तक उत्पादों को नए MRP के साथ पेश करने की बात भी कही है।

बता दें कि हिंदुस्तान यूनिलीवर ने ब्रू कॉफी गोल्ड (50ग्राम) के दाम में कटौती कर दी है। इसका एक पैक पहले 145 रुपए में मिलता था, जो कि अब केवल111 रुपए में अपलब्ध है। वहीं, मैरिको ने डियोडोरेंट्स, हेयर जेल, हेयर क्रीम और अन्य बॉडी केयर उत्पादों के रेट में कटौती की है.

इसके अलावा डाबर की बात की जाए तो इस कंपनी ने शैंपू, त्वचा की देखभाल और घरेलू इस्तेमाल की कई चीजों के रेट 9 फीसद तक कम कर दिए हैं। डाबर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वो मौजूदा समय में उपलब्ध भंडार पर भी घटे GST रेट का फायदा दे रही है। कंपनी ने बताया कि इसके लिए वो उत्पादों के मूल्य में 9 फीसदी का लाभ व्यापार सहयोगियों को दे रही है।

बता दें कि पिछले दिनों GST परिषद के 200 से ज्यादा उत्पादों के GST रेट में कटौती के बावजूद भी आम आदमी इसका फायदा नहीं मिल रहा था। इसे लेकर वित्त सचिव हंसमुख अधिया ने उपभोक्ता उत्पाद वाली कंपनियों (FMCG) को चेतावनी देते हुए कहा था कि वो जल्द से जल्द उत्पादों के MRP में बदलाव करें। ऐसा न करने वाली कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार


x