लड़की का पत्र पढ़कर भावुक हुए मोदी, खुद किया फोन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-20 15:44:42
लड़की का पत्र पढ़कर भावुक हुए मोदी, खुद किया फोन

वाराणसी। वाराणसी के सारंग तालाब की रहने वाली एक लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐसा पत्र लिखा, जिसे पढ़ कर मोदी भावुक हो गए और लड़की को खुद फोन किया। पत्र में लड़की ने मोदी से मदद की गुहार की थी, जिसके बाद पीएम मोदी ने जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र को शुक्रवार को लड़की की मदद करने के लिए कहा।

सूत्रों के मुताबिक ज्योति ने बताया कि परिवार की माली हालत काफी खराब है और पांच भाई बहनों में वो तीसरे नंबर की है। 25 नवम्बर को उसकी शादी है।उसने बताया कि घर में वैसे ही पैसे की समस्या थी और जो कुछ थे वो भी बड़े नोट की पाबंदी के कारण समस्या बढ़ गई, जिस कारण शादी हो पाना संभव नहीं था।

ज्योति ने आगे बताया कि बड़ी बहन और उसने मिलकर प्रधानमन्त्री जी को 9 नवम्बर को खत लिखा, जिसमें उसने अपने घर की माली हालत के बारे में बताया, जिसके बाद बीते 19 नवम्बर को डीएम ने उसके पिता को कॉल कर बुलाया और 20 हजार रुपए की आर्थिक मदद की।

ये भी पढ़े- नोटबंदीः दुनिया के टॉप-3 अमीर देशों की सूची में शामिल हो सकता है भारत

वहीं, सूत्रों के मुताबिक ज्योति की मां ने भी पीएम के इस उपकार पर कहा कि मोदी जी हमारे संकट हरण हैं, जिनके उपकार के कारण अब बिटिया की शादी हो सकेगी। वहीं पिता जितेंद्र शाहू ने कहा कि ठेला गाड़ी चलाकर किसी प्रकार कर्ज लेकर दो बेटियों की शादी तो कर दी, लेकिन तीसरी की शादी में बहुत समस्या हो रही थी। शादी का जैसे जैसे दिन नजदीक आ रहा था वैसे वैसे हम लोग की परेशानी बढ़ रही थी।

उन्होंने आगे बताया कि हमें मालूम भी नहीं था कि बिटिया ने मोदी जी को खत लिखा है। जब डीएम साहब ने बुलाकर पैसे दिए तब पता चला तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। हमारे लिए तो मानो डूबते को तिनके का सहारा मिल गया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार