Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नेपाल के बाद बांग्लादेश से हारा भारत, अंडर 19 एशिया कप से बाहर

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-11-14 20:15:51
नेपाल के बाद बांग्लादेश से हारा भारत, अंडर 19 एशिया कप से बाहर via
नेपाल के बाद बांग्लादेश से हारा भारत, अंडर 19 एशिया कप से बाहर

नई दिल्ली। अंडर 19 एशिया कप में इस बार भारत को तगड़ा झटका लगा है। इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन भारत शुरुआती दौर में ही बाहर हो गया है। नेपाल से हारने के बाद भारत को मंगलवार को भारत को बांग्लादेश ने 2 विकेट से हरा दिया।

इस मैच मं भारत ने बांग्लादेश को 188 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 8 विकेट गंवाकर 4 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। भारत की इस हार का मतलब है कि इस टूर्नमेंट में इस बार उसका सफर यहीं समाप्त हो गया है और सेमीफाइनल राउंड में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के साथ अब ग्रुप A से नेपाल और बांग्लादेश की टीमें मुकाबला करेंगी।

रॉयल सेलंगर क्लब में खेल गए बारिश से प्रभावित इस मैच में ओवरों की कटौती की गई। 32 ओवरों के इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया और अपनी दमदार बोलिंग के बूते 16 ओवर का खेल खेले जाने तक भारत का स्कोर 85 रन पर 4 विकेट कर दिया। ,इस मैच में अपने मुख्य बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल के बगैर खेल रही टीम इंडिया की ओर से इस मैच में कोई भी बल्लेबाज हाफ सेंचुरी भी नहीं जड़ सका।

भारत की ओर से 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सलमान खान ने सर्वाधिक 39 रन का योगदान दिया। इसके अलावा हार्विक देसाई (21) और अनुज रावत ने (34) रन का योगदान दिया। भारत के अंतिम 4 विकेटों ने 71 रन जोड़कर बांग्लादेश के खिलाफ स्कोर को सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। भारत को इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी।

188 रन के जवाब में उतरी बांग्लादेश को पिनाक घोष और मोहम्मद नईम शेख की ओपनिंग जोड़ी ने सॉलिड शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। नईम के आउट होने के बाद घोष ने मोहम्मद तावहिद के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत की राह पर आगे बढ़ाया।


खेल पर शीर्ष समाचार


x