ट्रंप की जीत के बाद मुस्लिमों पर बढ़ रहा है अत्याचार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-16 20:21:24
 ट्रंप की जीत के बाद मुस्लिमों पर बढ़ रहा है अत्याचार

शिकागो। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि जिस तरह डोनाल्ड ट्रंप ने अपने बयानों में मुस्लिमों पर प्रतिबंध जैसी बातें की थी उसके बाद मुस्लिमों पर अत्याचार बढ़ सकता है। ताजा खबर है अमेरिका में हिजाब और बुर्काधारी महिलाओं पर हमलों से जुड़े कई मामले सामने आए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक मिनेसोटा राज्य में एक मुस्लिम स्टूडेंट पर हमला हुआ है। स्कूल में पढ़ने वाली एक लड़की ने आरोप लगाया है कि एक सहपाठी ने जबरन उसका हिजाब उतार दिया और उसको बालों से पकड़कर घसीटा। अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने इसे हमला करार देते हुए मामले पर चिंता जताई है।

पीड़ित स्टूडेंट के परिवार ने सीएआईआर को बताया कि क्लास में एक लड़की पीड़ित के पीछे से आई और उसका हिजाब खींचकर हटा दिया और उसे जमीन पर फेंक दिया। इसके बाद, अन्य स्टूडेंट्स के सामने उसे बालों से घसीटा।

CAIR ने आरोप लगाया है कि मंगलवार को मीडिया में खबर छपने से पहले तक स्कूल प्रशासन ने मामले को कोई तवज्जो नहीं दी। यह भी आरोप है कि पीड़ित पर हमले की आरोपी अन्य मुस्लिम स्टूडेंट्स को भी निशाना बना रही है। प्रशासन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि यह पता लगाने की कोशिश चल रही है कि कहीं पीड़ित के घरवालों और स्कूल के बीच कम्युनिकेशन गैप तो नहीं हुआ।

बता दें कि चुनावों के बाद से मिनेसोटा के कई स्कूलों में उत्पीड़न के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, मिशिगन यूनिवर्सिटी की एक मुस्लिम स्टूडेंट ने भी बताया है कि एक अनजान शख्स ने उसे धमकी दी कि अगर वह हिजाब नहीं हटाती तो वह उसे जिंदा जला देगा। इसके अलावा, एक स्कूल की दीवार पर ट्रंप की जीत को लेकर नस्लीय टिप्पणी लिखने का मामला भी सामने आ चुका है।

 

 


दुनिया पर शीर्ष समाचार