Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अहमदाबाद LIVE: PM मोदी और जापानी PM शिंजो आबे का रोड शो शुरू

Edited By: Shivani
Updated On : 2017-09-13 08:26:52
अहमदाबाद LIVE: PM मोदी और जापानी PM शिंजो आबे का रोड शो शुरू
अहमदाबाद LIVE: PM मोदी और जापानी PM शिंजो आबे का रोड शो शुरू

अहमदाबाद। दो दिवसीय दौरे पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत पहुंच चुके हैं। उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए पीएम मोदी खुद पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने उनका गले लगा कर स्वागत किया। वहीं, अब दोनों नेताओं का रोड़ शो शुरू हो चुका है। रोड़ शो में पीएम मोदी जापान के पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी एक गांड़ी में मौजूद हैं।

रोड़ शो शुरू

प्रधानमंत्री मोदी और जापानी पीएम शिंजो आबे का रोड़ शो शुरू हो चुका है। बता दें कि रोड शो के दौरान 28 राज्यों के 28 ग्रुप्स अलग-अलग स्टेज पर परफॉर्म करेंगे। वहीं, सभी राज्यों की झांकियां मौजूद रहेंगी।बता दें कि रोड शो साबरमती रिवर फ्रंट से गुजरते हुए 8 किमी की यात्रा के बाद साबरमती आश्रम पहुंचेगा। आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। दोनों नेता बुधवार को मशहूर सीदी सैयद मस्जिद भी जाएंगे 

भारत पहुंचे जापानी पीएम

भारते दे दो दिवसिय दौरे पर आए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत पहुंच चुके हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का विमान गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंड कर गया है। वहीं, उनका स्वागत करने के लिए पीएम मोदी खुद एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। बता दें कि दोनों नेता इसके बाद रोड शो करेंगे। वहीं, आबे अपने इस दौरे में पीएम मोदी के साथ मिलकर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। 

जानिए क्या है पीएम मोदी और जापानी पीएम शिंजो आबे का पुरा कार्यक्रमा

3.30 PM  शिंजो आबे अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुचेंगे।

3.45 PM  पीएम मोदी आबे का स्वागत करेंगे, दोनों नेता एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक रोड शो करेंगे।

4:30 PM  दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचेंगे।

5.00 PM पीएम मोदी, शिंजो आबे होटल हयात पहुंचेंगे।

6:00 PM  होटल से सीदी सैयद मस्जिद के लिए रवाना।        

6.30 PM  गुजराती ट्रेडिशनल रेस्तरां।

7.45 PM  होटल में डिनर।

 9.00 PM  हयात होटल के लिए रवाना।

 जापान के PM दो दिन के भारत दौरे पर 

जापान के पीएम शिंजो अबे दो दिवसीय भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इसके साथ ही वह पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में रोड़ शो करेंगे। उनके स्वागत के लिए 28 जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें गायक व नृतक भारत की संस्कृति को दिखाएंगे।

इसके बाद पीएम मोदी के साथ जापानी पीएम अहमदाबाद के सीदी सैयद मस्जिद को देखने के लिए भी जाएंगे। सुन्नी वक्फ कमिटी के चेयरमैन रिजवान कादरी इस बारे में जानकारी दी। उनके अनुसार मोदी और शिंजो अबे सीदी सैयद मस्जिद को देखने के लिए यहां आएंगे।

कल बुलेट ट्रेन की रखेंगे आधाशिला 

पीएम मोदी जापानी पीएम के सात 14 सितंबर यानी कल को सुबह लगभग 10 बजे देश की पहली बुलेट ट्रेन की आधाशिला रखेंगे। दोनों पीएम 12वें भारत जापान वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बता दें कि मोदी और अबे का यह चौथा वार्षिक सम्मेलन होगा। इसके साथ ही कई अहम मुद्दों पर समझौता भी करेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x