PAK पर उमड़ा अय्यर का प्रेम, कांग्रेस नेता की मांग- 'पार्टी से निकालो'

Edited by: Shivani Updated: 13 Feb 2018 | 01:28 PM
detail image

नई दिल्ली। कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर के खिलाफ अभी से ही आवाज उठने लगी हैं। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखकर अय्यर को पार्टी से निकालने की मांग की। राव का कहना है कि अय्यर के बयान के चलते पार्टी को गुजरात चुनाव में नुकसान भुगतना पड़ा था।

राव ने कहा कि गुजरात चुनाव में उनकी बयानबाजी के चलते पार्टी ने उन्हें निलंबित किया है। उनकी वजर से गुजरात चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचा, लेकिन फिर भी वह नहीं सुधरे हैं। अब पाकिस्तान में उन्होंने उल्टा बयान दिया है।

बता दें कि सोमवार को अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर PAK की तारीफ की थी। वह कराची में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं। उन्होंने दोनों देशों में बातचीत पर अपना पक्ष रखा।

इसी के चलते हनुमंत राव ने उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है। हनुमंत राव का कहना है कि अय्यर के इस प्रकार के बयान से कांग्रेस को कर्नाटक चुनावों में भी नुकसान हो सकता है। इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करने के कारण कांग्रेस पार्टी से उन्हें निलंबित कर दिया गया था। अय्यर के पीएम मोदी पर बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर उन्होंने बयान पर माफी मांगी थी।