अखिलेश के खिलाफ उनकी सौतेली मां रच रहीं हैं साजिशः सपा MLC

Edited by: Editor Updated: 21 Oct 2016 | 08:22 AM
detail image

लखनऊ। सपा परिवार में जारी मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी में सत्ता का संघर्ष हर दिन नई कड़वाहट के साथ अलग-अलग तेवर में सामने आ रहा है। अखिलेश और शिवपाल खेमे में मचे घमासान के बीच गुरुवार को एक नया खुलासा आया।

अखिलेश समर्थक माने जाने वाले MLC उदयवीर सिंह ने मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह को अपने बेटे अखिलेश को इस साजिश से बाहर निकालना चाहिए।

उदयवीर सिंह विधानपरिषद के सदस्य हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह के छोटे भाई शिवपाल यादव पर भी हमला बोला। उदयवीर ने कहा कि शिवपाल यादव अखिलेश की सौतेली मां के लिए सियासी मोहरे का काम कर रहे हैं। उन्होंने मुलायम सिंह को भी सतर्क किया कि उनके बड़े बेटे के खिलाफ परिवार में साजिश रची जा रही है।

उदयवीर सिंह ने चार पन्नों का एक पत्र लिखा है। वह समाजवादी पार्टी के गढ़ इटावा-मैनपुरी से चुने गए हैं। सिंह के पत्र के बाद पार्टी में मामला खुलकर जमीन पर आ गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पार्टी के भीतर से किसी ने कहा कि परिवार वाले ही अखिलेश के खिलाफ साजिश रच रहे हैं और इसमें सीएम की सौतेली मां की भूमिका है।

उदयवीर सिंह ने कहा कि 2012 में जब अखिलेश को सीएम बनाने का मुलायम सिंह ने प्रस्ताव रखा तब से ही उनके खिलाफ परिवार में साजिश शुरू हो गई थी। उन्होंने कहा कि सीएम के खिलाफ परिवार में निजी ईर्ष्या के स्तर पर काम हो रहा है।

सूत्रों के मुताबिक इस तरह पत्र लिखकर सपा परिवार की कलह को सबके सामने लाने वाले एमएलसी उदयवीर सिंह पर कार्रवाई भी हो सकती है।