अमरनाथ यात्रा: बस खाई में गिरी, 16 की मौत, 19 घायल !

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 16 Jul 2017 | 03:32 PM
detail image

नई दिल्ली। अमरनाथन यात्रा से जूड़ी एक और बुरी ख़बर आ रही है। अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस हादसे का शिकार हो गई है। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रामबन के पास बस खाई में गिर गई है। हादसे में 16 यात्रियों की मौत। 19 यात्री घायल। बस हादसे पर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गहरा दुख जताया है।

रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहनलाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास फिसलकर गहरे नाले में गिर गई। बस गिरने से 16 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है।

 वहीं, गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर भेजा गया है, जबकि अन्य घायलों को पास के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि बस जम्मू से पहलगाम जा रही थी। बस में 40-42 यात्री थे। बस नंबर Jk02Y-0594 है। वहीं, दूसरी ओर खूनी नाला और रामसू के पास भूस्खलन के चलते श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

इससे पहले पिछले सोमवार को ही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था।हमले में 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बाइक पर आए दो आतंकियों ने ही इस हमले को अंजाम दिया। अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी।