Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नागपुर: पीएम मोदी ने दीक्षाभूमि जाकर बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-04-13 23:38:46
नागपुर: पीएम मोदी ने दीक्षाभूमि जाकर बाबा साहेब अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर पीएम मोदी नागपुर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने दीक्षाभूमि में बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी है। दीक्षाभूमि ही वो जगह है जहां बाबा साहेब ने 14 अक्टूबर 1956 को अपने हजारों समर्थकों के साथ बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

आज नागपुर में वो संविधान के जनक अंबेडकर से जुड़े कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। पीएम के दौरे के मद्देनजर नागपुर में करीब 2200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। दोपहर 3 बजे तक नागपुर में सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।

टवीट कर पीएम ने दी श्रद्धांजलि 

पूरा देश आज बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 126 वीं जयनती मना रहा है। राष्ट्र निर्माण में बाबासाहेब का योगदान विशेषकर संविधान का प्रारूप तैयार करने में उनके योगदान की स्मृति में पूरे देश में समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं, पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर बाबा साहेब बाबा साहेब अंबेडकर जयंती पर उनको श्रद्धांजलि दी।

 पीएम का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अंबेडकर जयंती के अवसर पर नागपुर जाएंगे जहां वह इस महान विभूति से जुड़े एक पवित्र स्थल पर जाएंगे और कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि मैं अंबेडकर जयंती के विशेष अवसर पर नागपुर जाने को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि नागपुर में मैं दीक्षाभूमि पर प्रार्थना करूंगा जो डा. अंबेडकर से जुड़ा एक पवित्र स्थान है। दीक्षाभूमि बौद्ध धर्म से जुड़ा एक महत्वपूर्ण स्थल है जहां अंबेडकर ने 14 अक्तूबर 1956 को बौद्ध धर्म स्वीकार किया था।

मोदी ने कहा कि हम डा.अंबेडकर के सपनों का मजबूत, समृद्ध और समावेशी भारत बनाने की दिशा में कठिन प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नागपुर में कल कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जायेगा, जिसका लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा ।

 

 

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x