स्टेशनों पर मुहैया होंगी एंबुलेंस: डीआरएम

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 16:05:42
स्टेशनों पर मुहैया होंगी एंबुलेंस: डीआरएम

नई दिल्ली। रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में भीड़ दिन पे दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में किसी यात्री की तबीयत खराब हो जाए तो उसे समय पर प्राथमिक उपचार देने और अस्पताल पहुंचाने में कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अरुण अरोरा का कहना है कि यात्रियों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाना प्राथमिकता है। बीमार यात्रियों को समय पर उपचार मिल सके, इसके लिए स्टेशनों पर प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था की जा रही है।

इसके साथ ही नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल सहित अन्य बड़े स्टेशनों पर एंबुलेंस भी होंगी। नई दिल्ली व पुरानी दिल्ली स्टेशनों के दोनों गेट पर एंबुलेंस रखने का निर्देश दिया गया है। स्टेशनों पर नजदीकि रेलवे अस्पतालों के साथ ही अन्य सरकारी और निजी अस्पतालों की सूची और टेलीफोन नंबर उपलब्ध कराने के भी निर्देश जारी किए गए हैं ताकि जरूरत पड़ने पर बीमार यात्रियों को इलाज कराने में किसी तरह की परेशानी ना हो।

जानकारी के मुताबिक प्राथमिक चिकित्सा बूथ और एंबुलेंस की व्यवस्था करने के साथ ही स्टेशनों के नजदीक दमकल की गाड़ी भी खड़ी रहेंगी, ताकि किसी भी आपात स्थिति में लोगों को सुविधा मुहैया हो सके। आपको बता दें कि शुक्रवार से अस्थायी प्रतीक्षालय भी शुरू कर दिए जाएंगे, ताकि प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम हो सके।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार