Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

भारतीय महिला ने कुल 11 बच्चों को दिया जन्म

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-12 16:38:16
भारतीय महिला ने कुल 11 बच्चों को दिया जन्म
भारतीय महिला ने कुल 11 बच्चों को दिया जन्म

मुंबई। आपने एक साथ दो या तीन और कभी-कभी एक साथ 4 बच्चों के जन्म लेने की खबरें तो सुनी होंगी। लेकिन आपने कभी ऐसा सुना है जिसमें किसी महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया हो और वो भी सारे के सारे लड़के। जी हां आपको सुनकर विश्वास ना हो लेकिन यह सच है।

एक 25 वर्षीय भारतीय महिला ने साल 2011 में 11 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया था। जिनमें से सभी बच्चे लड़के थे। महिला का निक नाम 'विश्व की ग्यारहवीं वंडर' के साथ नामित किया गया है।

बताया जा रहा है की जो बच्चे पैदा हुए हैं उनमें से कुछ टेस्ट ट्यूब बच्चे थे। लेकिन यह घटना वास्तव में एक बार में अजीब लगता है। यह भी अफवाह थी कि उनमें से 6 जुड़वां थे। डॉक्टर्स इस घटना से वास्तव में हैरान थे और सदमे में। लेकिन वे सफल प्रसव के लिए खुश भी थे।

दरअसल, डॉक्टरों की एक टीम के साथ एक साथ 11 बच्चों की तस्वीर वास्तविक तस्वीर है। यह तस्वीर वास्तव में नाडकर्णी के 21 वीं सदी के अस्पताल और सूरत में टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर फॉर नाम के एक अस्पताल से है।

जब ग्यारह बच्चे लड़कों ने 11 नवंबर 2011 यानी 11/11/11, जो काफी एक अद्भुत संयोग है पर पैदा हुए थे तब इस चित्र को दिखाया गया था और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन बच्चों को अलग-अलग माताओं ने जन्म दिया था।

जिस महिला की तस्वीर सामने दिख रही है उसे पेट में ट्यूमर था। महिला के चित्रों को बच्चों के चित्रों के साथ बहुत लोकप्रिय और व्यापक रूप से सोशल मीडिया पर वितरित किया गया और वर्षों तक कई बार चली। 2.2 मिलियन से ज्यादा लोगों के द्वारा उसके यूट्यूब वीडियो को देखा गया।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार


x