Google Pixel 2 के इस शानदार फीचर का एंड्रॉयड यूजर्स भी उठाएंगे लाभ

Edited by: Priyanka Updated: 09 Feb 2018 | 04:45 PM
detail image

नई दिल्ली। मौजूदा समय में गूगल भी स्मार्टफोन की दुनिया में खूब धूम मचा रही है। गूगल ने अपने Pixel 2 में कुछ ऐसे फीचर्स दिए हैं जो किसी का भी मन मोह ले। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के कैमरे में एक खास फीचर AR Sticker दिया है जिसे कि इस मोबाइल का काफी चर्चित फीचर माना जा रहा है।

इस फीचर की खासियत ये है कि इससे रियल सर्फेस पर वर्चुअल ऑबजेक्ट प्लेस करके तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। बता दें अभी तक इस फीचर का मजा केवल पिक्सल के यूजर ही ले सकते थे, लेकिन अब इस फीचर का प्रयोग आम एंड्रायड यूजर्स भी कर सकेंगे।

ये फीचर दूसरे यूजर्स तक एक ऐप के माध्यम से पहुंचाया जाएगा। कंपनी एक ऐप के जरिए ऑग्मेंटेड रियलिटी स्टीकर्स देगी। इस क नाम Motion Still है और अब इस ऐप में AR स्टीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। आपको बताते चले कि गूगल प्ले स्टोर से Motion Still ऐप फ्री डाउनोड कर सकते हैं।

इसे यूज करना भी बेहद आसान है। ऐप पर क्लिक करते ही कैमरा ओपन होगा और यहां आपको स्टीकर्स दिखेंगे। इनमें से आप किसी AR Sticker को सेलेक्ट करके रियल सर्फेस पर रख सकते हैं। इस फीचर की एक और खासियत की बात करें इसके जरिए आप AR Sticker की क्लिक की गई तस्वीरों का gif बना सकते हैं और किसी को भी सेंड कर सकते हैं।

कंपनी ने अगल से प्रयोग होने वाले इस ऐप में लिमिटेड 3D स्टीकर्स दिए हैं जिनमें रोबोट, डायनासोर और चिकेन जैसे 3D वर्चुअल ऑब्जेक्ट दिए गए हैं। अगर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में 5.1 से ऊपर का अपडेट है तो आप इसे यूज कर सकते हैं।