सुप्रीम कोर्ट को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहें हैं अनुरागः आदित्य वर्मा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-07 15:23:19
सुप्रीम कोर्ट को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहें हैं अनुरागः आदित्य वर्मा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और लोढ़ा समिति को लेकर चल रहे विवाद में बिहार क्रिकेट बोर्ड के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा है। आदित्य ने कहा की अनुराग सर्वोच्च न्यायालय को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

आदित्य ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि अनुराग यह कहकर सर्वोच्च न्यायालय और खेल प्रशासन में सुधार के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति को यह कहकर मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि बोर्ड संबद्ध राज्य खेल संघों को सुधार अपनाने के लिए बाध्य करने में अक्षम हैं।

गौरतलब है कि क्रिकेट प्रशासन में सुधार के लिए सर्वोच्च न्यायालय में दायर याचिका में आदित्य मुख्य याचिकाकर्ता हैं। सर्वोच्च न्यायालय मामले पर फैसला सुनाते हुए बीसीसीआई और उससे संबद्ध राज्य क्रिकेट संघों को लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करने के लिए कह चुका है।

एक वेबसाइट के अनुसार, इसके बाद अनुराग ने लोढ़ा समिति के समक्ष अनुपालन रिपोर्ट पेश की, हालांकि उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि राज्य क्रिकेट संघों ने समिति द्वारा सुझाई गई सारी सिफारिशें मानने से इनकार कर दिया है।

इस पर आदित्य ने कहा, समिति को सौंपी अपनी रिपोर्ट में बीसीसीआई दोहरी बातें कर रही है। एक तरफ तो वे सुधार की सिफारिशें लागू करने में असमर्थता जाहिर करते हैं और दूसरी ओर डेलोइटे की रिपोर्ट छिपा रहे हैं। यह न्याय व्यवस्था के लिए शर्मनाक है। अगर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करवाया जा सका, तो देश में गलत प्रवृत्ति शुरू हो जाएगी।


खेल पर शीर्ष समाचार