Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

शिंजो के अलावा दुनिया के इन नेताओं से भी है पीएम मोदी की अच्छी दोस्ती

Edited By: Anuj
Updated On : 2017-09-13 20:45:46
 शिंजो के अलावा दुनिया के इन नेताओं से भी है पीएम मोदी की अच्छी दोस्ती via
शिंजो के अलावा दुनिया के इन नेताओं से भी है पीएम मोदी की अच्छी दोस्ती


नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो दो दिवसीय भारत यात्रा पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी का बुलेट ट्रेन का सपना किसी से छुपा नहीं है। बुलेट ट्रेन का सपना पुरा करने के लिए जापान ने भारत की वित्तीय सहायता भी की हैं। बता दें कि मोदी और शिंजो के बीच दोस्ती का अच्छा रिश्ता हैं। पीएम मोदी का शिंजो से ही नहीं बल्कि दुनिया के और भी बड़े नेताओं से अच्छा दोस्ती हैं।

दुनिया में पीएम मोदी के खास दोस्त -

बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल पीएम
इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से पीएम मोदी की काफी अच्छी दोस्ती हैं। इजरायल दौरे पर गए पीएम मोदी और इजरायल के पीएम नेतन्याहू की दोस्ती की काफी चर्चा हुई थी। इजरायल में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी को अपना दोस्त बुलाते हुए कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी।

यह भी पढ़े- 7 लाख रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने को तैयार हुई शेख हसीना

व्लादिमीर पुतिन, रुसी राष्ट्रपति
यह तो सभी जानते है कि भारत और रुस की दोस्ती कई दशकों पुरानी हैं। लेकिन, रूसी राष्ट्रपति पुतिन और पीएम मोदी की दोस्ती दोनों देशों के बीच इस रिश्ते को और खास बनाती है। कुछ दिनों पहले जब पीएम मोदी रूस के दौरे पर गए थे तो राष्ट्रपति पुतिन ने भी उनका स्वागत प्रधानमंत्री दोस्त रुस में आपका स्वागत हैं, बोल कर किया था।

यह भी पढ़े- कुलभूषण जाधव मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट में आज होगी सुनवाई

डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति
सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप से भी पीएम मोदी दोस्ती काफी अच्छीहैं। ट्रंप पहले ही मोदी को 'सच्चा दोस्त' बता चुके हैं। ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका की पहली यात्रा के दौरान मोदी न केवल भारत-अमेरिका को रणनीतिक रूप से करीब लाए बल्कि अंतरराष्ट्रीय नीतियों में भी हम भारत और अमेरिका के अच्छे संबंध देख सकते हैं।

टोनी एबॉट, ऑस्ट्रेलियाई पीएम
जब पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गए थे तो वहां के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने भी उन्हें 'मित्र' के रूप में भी संबोधित किया था। टोनी एबॉट के साथ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की समझदारी काफी अच्छी है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x