Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

सेना का चीता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-30 03:44:47
सेना का चीता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत
सेना का चीता हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 3 अधिकारियों की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सुकना में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में तीन अधिकारियों की मौत हो गई जबकि हादसे में एक जेसीओ गंभीर रूप से घायल भी हो गया। इस मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

बता दें कि हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ है। सुकना पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित है। इससे पहले 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली जिले में माणा के पास भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हैलीकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई।

यह भी पढ़ें- कैशलेस पेमेंट करेंगे तो सरकार देगी 5 रुपए

घसतोली हैलीपैड पर हुई क्रैश लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर में क्रू के सदस्यों समेत 14-15 लोग सवार थे । हालांकि, क्रैश लैंडिंग के दौरान उसमें सवार लोगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। इनमें से कईयों को कुछ चोट पहुंची थीं।

इससे पहले तीन अक्टूबर को एयरफोर्स का ट्रेनर विमान जगुआर राजस्थान के पोखरण में क्रैश हो गया था। हालांकि, विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। जगुआर विमान पोखरण में ट्रेनिंग मिशन पर था।

यह भी पढ़ें- राजस्थानः अब 5 रुपए में नाश्ता और 8 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

इसके बाद भारतीय वायुसेना की ओर से क्रैश के मामले में कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए गए थे। हादसा भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के करीब हुआ हुआ था। हादसे के समय विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार