एशेज सीरीज: तीसरे टेस्ट के पहले दिन अंग्रेजों ने दिखाया दम

Edited by: Anuj Updated: 15 Dec 2017 | 03:16 AM
detail image

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच पर्थ के वाका मैदान पर खेला जा रहा है। सीरीज बचाने मैदान पर उतरी मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही,लेकिन इस मैच से टेस्ट करियर में डेब्यू करने वाले इंग्लिश बल्लेबाज डेविड मलान ने शतक जमाकर टीम को शानदार वापसी कराई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को तेज गेंदबाज स्टार्क ने शुरुआती झटके दिए। एक समय इंग्लैंड की टीम पर जल्द सिमटने का संकट छाने लगा था। लेकिन, डेविड मलान (110*) और जॉनी बेयरस्टो (75*) के बीच हुई 174 रन की अविजित साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने पहले दिन दम दिखाया।

अपना 150वां टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक तीसरे टेस्ट में भी नाकाम रहे, कुक (7) रन बनाकर चलते बने। जेम्स विंस (25) ने स्टोनमैन के साथ मिलकर टीम को संभाला और टीम के खाते में 89 रन टांग दिए। जॉश हेजलवुड ने विंसे को विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया। यहां से इंग्लैंड ने कुछ लगातार विकेट खो दिए। कप्तान रूट भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके और जल्द 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 2, हेजलवुड और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट अपनी झोली में डाले।