Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

43 साल की हुई बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या बच्चन

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-01 02:42:21
43 साल की हुई बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या बच्चन
43 साल की हुई बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या बच्चन

ऩई दिल्ली। बॉलीवुड में सुंदरता का पर्याय माने जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन का मंगलवार को जन्मदिन है। अपना 43वां जन्मदिन मनाने वाली ऐश की हालिया रिलीज फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' को बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया रिस्पांस मिल रहा है। हालांकि फिल्म में ऐश का रोल छोटा है। बावजूद इसके चर्चा हर तरफ है। फिल्म में ऐश ने कुछ बोल्ड सीन भी दिए हैं। इसे लेकर भी चर्चा खूब हुई।

बहरहाल आज बात ऐश के फिल्मी सफर की। कम ही लोग जानते हैं कि साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने से पहले उन्होंने 'मिस इंडिया' में भी हिस्सा लिया था। मगर इस स्पर्धा में ऐश का क्रम दूसरा था। लेकिन ऐश ने हिम्मत नहीं हारी। फिर से कोशिश की और एक बड़ा टाइटल जीतकर खुदका नाम इतिहास में दर्ज कराया।

ऐश्वर्या को हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही कन्नड़,मराठी, तमिल और तुलू भाषा का भी ज्ञान हैं। ऐश्वर्या की मातृ भाषा तुलू ही है। ऐश ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया।

ऐश्वर्या की पहली फिल्म तमिल भाषा में 'इरुवर' थी जिसे मणि रत्नम ने बनाया था। हिंदी फिल्मों में ऐश को पहचान मिली संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से मिली, इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ती चली गई।

इस दौरान सलमान खान के साथ ऐश की रिलेशनशिप भी खासी सुर्खियों में रही। बाद में ऐश के साथ विवेक ओबेरॉय का नाम भी जोड़ा गया। हालांकि इस बार में ऐश ने कभी भी खुलकर बात नहीं की। आखिरकार लंबे समय के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक बच्चन से शादी की। यह एक लव मैरिज थी।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार


x