एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: श्रीजेश करेंगे टीम की अगुवाई

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-06 16:52:20
एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: श्रीजेश करेंगे टीम की अगुवाई

बेंगलुरु। मलेशिया के काउंटन में 20 से 30 अक्टूबर तक होने वाली एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की 18 सदस्यीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी गई है। इस टीम का कप्तान गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को बनाया गया है. वहीँ 24 साल के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को एस वी सुनील की जगह उप-कप्तान बनाया है। उल्लेखनीय है कि एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के अलावा कोरिया, जापान, चीन, मलेशिया और गत चैम्पियन पाकिस्तान हिस्सा ले रहे हैं। इस बार की टीम में कई परिवर्तन किये गए हैं।

मिडफील्ड में चिंग्लेनसाना सिंह, मनप्रीत, सरदार सिंह, एस के उथप्पा और देविंदर वाल्मीकि रहेंगे। वहीं फॉरवर्ड लाइन में आकाशदीप सिंह और रमनदीप सिंह की कमी खलेगी जिन्हें आराम दिया गया है। इनकी जगह तलविंदर सिंह और ललित उपाध्याय ने ली है। श्रीजेश के अलावा आकाश चितके गोलकीपर होंगे। एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के अलावा कोरिया, जापान, चीन, मलेशिया और गत चैम्पियन पाकिस्तान खेल रहे हैं।

इस टीम के बारे में हॉकी इंडिया के बेहद प्रभावशाली निर्देशक और मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने कहा 'एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हमारे लिए महत्वपूर्ण है और विश्व रैंकिंग को देखते हुए भारत खिताब का प्रबल दावेदार है। वहीं कप्तान श्रीजेश ने कहा कि वे किसी टीम को हल्के में नहीं लेंगे।


खेल पर शीर्ष समाचार