ऑस्ट्रेलियाः भारतीय मूल के ड्राइवर को जिंदा जला दिया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-28 18:38:33
ऑस्ट्रेलियाः भारतीय मूल के ड्राइवर को जिंदा जला दिया

ब्रिसबेन। भारतीय मूल के एक बस ड्राइवर को ऑस्ट्रेलिया में जिंदा जला दिया गया। यह घटना ब्रिसबेन के मोरूका में घटित हुई है, जहां ड्राइवर मनमीत अलीशेर पर हमला हुआ। इस हमलें में बस में सवार 11 यात्री भी गंभीर रूप से झुलस गए।

हालांकि पुलिस ने आरोपी हमलावर को अरेस्ट कर लिया है। लेकिन अब तक हत्या का मकसद पता नहीं चला है। बता दें कि मनमीत विदेश में आम आदमी पार्टी के लिए वॉलिंटियर का भी काम करते थे।

सूत्रों के मुताबिक, 'बस में ही सवार एक पैसेंजर ने मनमीत (29) पर ज्वलनशील पदार्थ फेंककर हमला किया। इससे बस में आग लग गई, ज्यादा जल जाने से मनमीत की मौत हो गई और बस में सवार 11 अन्य पैसेंजर्स भी गंभीर रूप से झुलस गए।'

हादसे के वक्त बाहर मौजूद लोगों ने बस का पीछे का दरवाजा खोलकर किसी तरह लोगों को बाहर निकाला। इस मामले में पुलिस ने 48 साल के एक संदिग्ध को अरेस्ट किया है।

 

पुलिस अफसर जिम कियोग ने बताया कि घटना के पीछे की साफ वजह सामने नहीं आई है। आतंकी गतिविधि या फिर नस्लीय हमले के भी कोई सबूत नहीं मिले हैं।

गौरतलब है कि मनमीन अली शेर का असली नाम मनमीत शर्मा था। वे पंजाब के रहने वाले थे और ब्रिसबेन की पंजाबी कम्युनिटी में सिंगर के तौर पर मशहूर थे। मनमीत वहां इंडियन कम्युनिटी के लोगों की काफी मदद करते थे।


दुनिया पर शीर्ष समाचार