आजम खां: 'गोरखपुर महोत्सव में सरकार को 333 करोड़ खर्च करना चाहिए'

Edited by: Web_team Updated: 12 Jan 2018 | 01:51 AM
detail image

रामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में आज से शुरु हो रहे गोरखपुर महोत्सव को लेकर विपक्ष निशाना साधने से नहीं चूक रहा। इस महोत्सव को लेकर अब समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने योगी सरकार पर तंज कसा है।

आजम खां ने कहा, "गोरखपुर की धार्मिक और ऐतिहासिक हैसियत है और अप सबसे बड़ा इतिहास ये है कि गोरखपुर के सांसद उत्तर प्रदेश के बादशाह हैं। अब बादशाह के जिले में केवल 33 करोड़ दिया जाएगा तो क्या गोरखपुर महोत्सव होगा ? वहां 333 करोड़ दिया जाना चाहिए।"

वहीं, उन्होंने गोरखपुर में हुए बच्चों की मौत पर कहा, "मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के लिए पैसा नहीं था। कितने बच्चे शहीद हो गए हैं। उन्हें सरकार ने रिकॉर्ड में मरा हुआ बता दिया। ये बच्चों की रूह और उनके मां बाप का अपमान है। कम से कम शहीद का दर्जा देकर उनके परिवारों को मुआवजा ही दे देना चाहिए था। हमें पता चला कि बच्चों के कागजात सब बेकार कर फेंक दिया गया। ये तो उन बच्चों का अपमान है।"

साथ ही उन्होंने तीन तलाक को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "भाजपा कभी तीन तलाक तो कभी अकेले हज पर जाने की बात करती है। इससे देश नहीं चलेगा, क्योंकि ये देश की समस्या नहीं है। देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। प्रधानमंत्री मोदी ने जो वादे किए थे, उनसे ध्यान हटाने के लिए ये सब किया जा रहा है। लोगों को ये बात समझनी चाहिए।"