लोढ़ा कमेटी और BCCI की जंग में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-17 14:14:56
लोढ़ा कमेटी और BCCI की जंग में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

नई दिल्ली। लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच जंग जारी हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और लोढ़ा कमेटी के टकराव के बीच सुप्रीम कोर्ट सोमवार को इस मामले में सुनवाई करेगा।

बोर्ड ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लेकर शनिवार को एक विशेष मीटिंग बुलाई थी और इस बैठक में बीसीसीआई ने लोढा़ कमेटी के कुछ सुधारों पर अपना विरोध जारी रखने का फैसला किया था। बीसीसीआई के पास अपना पक्ष रखने का सोमवार को आखिरी दिन है। माना जा रहा है कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट बीसीसीआई को अहम निर्देश दे सकता है।

बता दें कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को स्वीकार करने वालों में सिर्फ त्रिपुरा, विदर्भ और राजस्थान क्रिकेट संघ है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई प्रमुख ठाकुर को हलफनामा देकर यह स्पष्ट करने को कहा कि क्या उन्होंने आईसीसी को यह कहने के लिए लिखा कि लोढ़ा समिति के सुझाव सरकारी दखल के समकक्ष है।

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को मीटिंग के बाद कहा,‘हमारा मानना है कि इसके कुछ प्रावधानों पर अमल व्यवहारिक रूप से संभव नहीं है। हमारे वकील कपिल सिब्बल सोमवार को जिरह जारी रखेंगे। बोर्ड केपूर्णकालिक सदस्यों के प्रतिनिधियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया।

बीसीसीआई ने स्पष्य रूप से कहा है कि ‘एक राज्य, एक वोट’, ‘एक व्यक्ति, एक पद’ और ‘ब्रेक की अवधि’ विवादित मसले बने हुए हैं, जिसे जल्द से जल्द निपटाने की कोशिश की जानी चाहिए।


खेल पर शीर्ष समाचार