अपने-अपने खातों की जानकारी दें बीजेपी MP और MLA: मोदी

Edited by: Editor Updated: 29 Nov 2016 | 12:58 PM
detail image

नई दिल्ली। कालेधन पर मुहिम को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपनी ही पार्टी के सांसदों-विधायकों के लिए नया फरमान जारी कर दिया है। पीएम ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सभी बीजेपी सांसदों-विधायकों से अपने खातों की जनाकारी देने का निर्देश दिया है।

संसद भवन में हुई बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों-विधायकों को निर्देश दिया है कि वो 8 नवंबर से 31 दिसंबर तक की खातों की जानकारी दें। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सभी के खातों का ब्योरा जमा करने को कहा है।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः अब खाते से जितना चाहे नकद निकालें, कैश की लिमिट खत्म

गौरतलब है गत 8 नवंबर से लागू हुए नोटबंदी के फैसले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है, जिसे लेकर संसद का शीतकालीन सत्र अब तक ठीक से नहीं चल सकी है। हालांकि सोमवार को विपक्ष ने नोटबंदी के खिलाफ पहले भारत बंद बुलाया, लेकिन भारत बंद को जनता समर्थन नहीं मिला।

बाद में विपक्ष ने फजीहत को छिपाने के लिए भारत बंद का नाम बदल कर जनाक्रोश दिवस रखा, लेकिन बात तब भी नहीं बनी। पूरे देश की जनता ने विपक्ष के भारत बंद और जनाक्रोश दिवस को नकारते हुए इस मुहिम से किनारा कर लिया था। खबर है मंगलवार को भी विपक्ष ने संसद शुरू होने से पहले आगे की रणनीति तय करने के लिए संसद भवन में बैठक की है।

यह भी पढ़ें- नोटबंदीः ममता बनर्जी के साथ अखिलेश करेंगे केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन

उल्लेखनीय है सरकार और बीजेपी पर विपक्षी दल आरोप लग रहे थे कि नोटबंदी के फैसले से पहले इसकी जानकारी बीजेपी को दे दी गई थी। कुछ दिन पहले यह आरोप भी लगा कि बीजेपी ने बिहार में नोटबंदी से ठीक पहले बड़ी रकम देकर जमीनें खरीदीं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपनी ही पार्टी के सांसदों और विधायकों के बैंक खातों की जानकारी मांग कर विपक्ष को फिर चित कर दिया है।