BJP सांसद का दावा, गुजरात चुनाव में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत

Edited by: Shivani Updated: 17 Dec 2017 | 09:35 AM
detail image

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार 18 दिसंबर को आएंगे। एग्जिट पोल में बीजेपी की जीत दिखाई जा रही है। इसी बीच पुणे से बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी।

संजय कांकड़े का कहना है कि उनकी टीम ने गुजरात में सर्वे किया। इसी सर्वे को आधार मानकर उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दो दूर, सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटों मिलना भी मुश्किल है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस को बहुमत प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता को बरकरार रखेगी तो सिर्फ नरेंद्र मोदी के चलते, अन्यथा पार्टी की जीत मुश्किल है।

काकड़े ने कहा कि मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी। वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गए जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले। उनके सर्वेक्षण का अवलोकन करते हुए काकड़े ने कहा कि लोगों ने बीजेपी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी काकड़े का अनुमान सच साबित हो चुका है। काकड़े ने पुणे में हुए निगम चुनाव के एक दिन बाद पत्रकारों ने बातचीत में बीजेपी को शहर में 92 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। अपने अनुमान पर बीजेपी नेताओं की हंसी पर उन्होंने कहा था कि अगर मेरा दावा गलत हुआ, तो मैं सक्रिय राजनीति से सन्यास ले लूंगा। जब नतीजे आए, तो कांकड़े के दावे के अनुसार बीजेपी को 92 सीटें प्राप्त हुई थी।