राहुल के 'दलाली' वाले बयान पर BJP ने उन्हें लिया आड़े हाथ

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-07 10:59:33
राहुल के 'दलाली' वाले बयान पर BJP ने उन्हें लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली । भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ दलाली वाली टिप्पणी के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है। राहुल पर निशाना साधते हुए बीजेपी ने कहा कि उनकी टिप्पणियां भारतीय राजनीति में बेहद निचले स्तर की हैं। राहुल की बातों से साफ समझ में आ रहा है कि वह हताशा में बोल रहे हैं, क्योंकि सेना को लक्षित हमले करने की अनुमति देने के बाद प्रधानमंत्री की चारों तरफ सराहना की जा रही है।

भाजपा महासचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राहुल का यह बयान अत्यंत शर्मनाक है। ऐसी टिप्पणियां उनका मानसिक दिवालियापन जाहिर करती हैं। सर्जिकल स्ट्राईक को लेकर सेना और प्रधानमंत्री की चारों ओर तारीफ हो रही है। हर कोई मोदी के फैसले की सराहना कर रहा है और यह बात राहुल पचा नहीं पा रहे हैं। राहुल गांधी हताश हैं।

पार्टी के एक अन्य राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा की कांग्रेस उपाध्यक्ष का यह बयान भारतीय राजनीति में बेहद निचले स्तर की हैं। यह न केवल निंदनीय है बल्कि आजादी के लिए लड़ाई लड़ने वाली कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष की ओर से आई एक गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी है। लक्षित हमले नियंत्रण रेखा के दूसरी ओर हुए लेकिन राहुल गांधी ने तो अपनी ही पार्टी पर लक्षित हमला कर डाला है।

राहुल पर हमला बोसते हुए शर्मा ने कहा कि दलाली उनका और कांग्रेस का स्वभाव है। उन्होंने कथित 2जी, सीडब्ल्यूजी, कोयला घोटालों का जिक्र किया जो संप्रग सरकार के कार्यकाल में हुए। शर्मा ने आरोप लगाया कि खुद राहुल गांधी 5000 करोड़ रुपए के नेशनल हेराल्ड घोटाले में जमानत पर हैं। संजय निरूपम सहित कुछ कांग्रेस नेताओं की विवादित टिप्पणियों का संदर्भ देते हुए शर्मा ने कहा कि विपक्षी दल भ्रमित हैं क्योंकि पठानकोट और उरी आतंकी हमलों के बाद वह मोदी की आलोचना कर रहे थे और जब प्रधानमंत्री ने लक्षित हमलों का आदेश दे दिया तब विपक्षी दल को समझ में ही नहीं आया कि क्या प्रतिक्रिया दी जाए।

वहीं उत्तर प्रदेश में राहुल की किसान यात्रा को फ्लॉप ड्रामा बताते हुए शर्मा ने कहा कि गांधी परिवार के सदस्यों द्वारा चलाई गई सरकारों ने किसानों या युवाओं के लिए कुछ नहीं किया, उल्टे उन सरकारों के माथे पर लाखों किसानों की आत्महत्या का धब्बा है। उन्होंने कहा कि मोदी कांग्रेस सरकारों से विरासत में मिली समस्याओं को हल कर रहे हैं और उन्होंने किसानों की मदद करने के लिए फसल बीमा तथा मृदा स्वास्थ्य कार्ड जैसी योजनाएं शुरू कीं। शर्मा ने कहा मोदी सरकार ने कांग्रेस सरकारों से मिले घावों को भरना चाहा है।

गौरतलब है कि एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए लक्षित हमले किए हैं, उनके खून के पीछे आप छुपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हो। यह बिलकुल गलत है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार