Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने हुर्रियत नेता गिलानी से की मुलाकात

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-25 18:53:40
बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने हुर्रियत नेता गिलानी से की मुलाकात
बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने हुर्रियत नेता गिलानी से की मुलाकात

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत के बाद से ही तनाव का माहौल चल रहा है। तीन महीने से घाटी में चल रहे गतिरोध को खत्म करने का लगातार प्रयास चल रहा है। इसी क्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में नागरिक समाज के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने आज कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी से श्रीनगर में मुलाकात की।

गौरतलब है कि शिष्टमंडल के इस मुलाकात से दूरी बनाते हुए बीजेपी ने कहा कि पार्टी का इससे कुछ लेनादेना नहीं है। इससे पहले सिन्हा के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने हैदरपोरा इलाका स्थित गिलानी के आवास पर उनसे मुलाकात की। गिलानी के साथ बैठक से पहले सिन्हा ने संवाददाताओं को बताया कि वे यहां किसी शिष्टमंडल के रूप में नहीं आए।

सिन्हा ने आगे कहा, ‘हमलोग सद्भावना और मानवता के आधार पर यहां आए हैं। इसका लक्ष्य लोगों के दुख दर्द और कष्टों को साझा करना है। अगर हम ऐसा कर सके तो खुद को धन्य महसूस करेंगे।’ दल के मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासिन मलिक जैसे अन्य अलगाववादी नेताओं से मिलने के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा कि वे हर किसी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x