आधे देश पर शासन करेगी बीजेपी, अरुणाचल सरकार में होगी शामिल

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 15:04:52
आधे देश पर शासन करेगी बीजेपी, अरुणाचल सरकार में होगी शामिल

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश में सरकार में शामिल होने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व वाली पीपीए सरकार में बीजेपी के तामियो तागा बतौर मंत्री शामिल होंगे। अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि की है। बीजेपी के सरकार में शामिल होते ही अरुणाचल प्रदेश 15 वां राज्य बन जाएगा जहां बीजेपी की सत्ता है। भारत में कुल 29 राज्य हैं।

जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, मध्य प्रदेश, आंध्रप्रदेश, सिक्किम और नागालैंड वो राज्य हैं जहां बीजेपी या तो सीधे तौर पर शासन में है या फिर सहयोगी की भूमिका में है। BJP अरुणाचल प्रदेश समेत 7 राज्यों में अपने सहयोगियों के साथ सत्ता में है। आंध्रप्रदेश में एनडीए की सहयोगी तेलुगुदेशम पार्टी के साथ BJP सरकार में है।

वहीं महाराष्ट्र में पार्टी का शिवसेना के साथ गठबंधन है। नागालैंड में BJP नागालैंड पीपल्स फ्रंट के साथ सरकार में है। पंजाब में पार्टी अपने सबसे पुरानी सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल के साथ सरकार में शामिल है। वहीं सिक्किम में पार्टी की सिक्किम डेमोक्रैटिक फ्रंट के साथ करार है। जम्मू और कश्मीर में BJP का महबूबा मुफ्ती की पीडीपी से गठबंधन है।

अब BJP अरुणाचल प्रदेश में पेमा खांडू की सरकार में शामिल होगी। इस तरह से बीजेपी आधे देश पर शासन करेगी।आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार