बीएसएफ ने तबाह की पाकिस्तान की 14 चौकियां

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-02 09:17:33
बीएसएफ ने तबाह की पाकिस्तान की 14 चौकियां

नई दिल्ली। मंगलवार को बीएसएफ ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए उसकी 14 चौकियों को तबाह कर दिया। पाकिस्तान ने आम नागरिकों को निशाना बनाते हुए जम्मू-कश्मीर के सांबा और राजौरी जिले से सटे गांवों में दिन भर गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसमें 2 बच्चों और 4 महिलाओं समेत आठ नागरिकों की मौत हो गई जबकि एक साल के मासूम समेत 22 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक सुबह लगभग साढ़े छह बजे पाकिस्तानी रेंजरों ने सांबा और जम्मू जिले के रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में पहले तो छोटे हथियारों से गोलीबारी की फिर 82 और 120 मिमी के मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिए। इस हमले में काफी लोगों की जान चली गईं। वहीं अरनिया सेक्टर के पिंडी गांव और पुंछ जिले के मंढर सेक्टर में भी मोर्टार दागे जाने से कई लोग घायल हुए हैं। खबरें हैं कि पाक ने सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ाने के साथ-साथ हेलिकॉप्टर और भारी हथियारों की तैनाती भी बढ़ा दी है।

डीआईजी धमेंद्र पारीख के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर बीएसएफ ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान की 14 चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके अलावा एलओसी पर नौशेरा सेक्टर में दो पाक सैनिकों के भी मारे जाने की खबर है। धर्मेंद्र पारीख ने कहा है कि ‘पाकिस्तानी सैनिक हमसे लड़ नहीं सकते, इसलिए आम लोगों पर हमला कर रहे हैं। सेना को सेना से लड़ना चाहिए।' बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से 63 से ज्यादा बार पाक ने संघर्ष विराम तोड़ा है।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार