बसपा महारैलीः भगदड़ में 2 महिलाओं की मौत,आर्थिक मदद की घोषणा

Edited by: Editor Updated: 09 Oct 2016 | 06:53 PM
detail image

लखनऊ। बसपा के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर कांशीराम स्‍मारक पर आयोजित रैली महारैली में मचे भगदड़ में दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि 12 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

बसपा सुप्रीमों मायावती ने दुर्घटना के लिए यूपी की अखिलेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बसपा भगदड़ में घायल हुए लोगों के इलाज का भार खुद उठाएगी और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

हिंदी खबर से एक्सक्लूजिव बातचीत में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने दुर्घटना के लिए यूपी सरकार की गलत इंतजामियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि रैली स्थल पर यूपी सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए थे, जिससे कुछ बाहरी लोग भी रैली में घुस आए। बसपा ने महारैली में 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक कांशीराम स्‍मारक के मेन गेट पर करीब 11.30 बजे अचानक भगदड़ मच गई और भगदड़ के दौरान लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे, जिससे अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया और आनन-फानन में लोग इधर-उधर भागने लगे, जिससे दर्दनाक हादसे में दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में कानपुर देहात की रहने वाली एक महिला है।वहीं, घायलों में जालौन, लखीमपुर खीरी के रहने वाले लोग बताए जा रहे हैं। सभी घायलो को उसी समय अस्पताल ले जाया गया है जहां सभी की हालत गंभीर बताई जा रही है।