Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बांदा: युवा किसान ने CM योगी के नाम लिखा सुसाइड नोट और लगा ली फांसी

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-10-29 15:39:51
बांदा: युवा किसान ने CM योगी के नाम लिखा सुसाइड नोट और लगा ली फांसी via
बांदा: युवा किसान ने CM योगी के नाम लिखा सुसाइड नोट और लगा ली फांसी

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा में क़र्ज़ में डूबे एक युवा किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। मृत्क ने खुदकूशी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक सुसाइट नोट लिखा है।

बांदा निवासी इस युवा किसान का नाम अनुज वाजपेयी बताया जा रहा है, उसने पहले मुख्यमंत्री के नाम सुसाइड नोट लिखा और उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइट नोट में लिखा है कि किसान के पिता पर बैंक और साहूकारों का लाखों रुपए का कर्ज था।

 

इस संबंध में कई बार जिला प्रशासन से मदद मांगी मगर कोई आश्वासन नहीं मिला और अंत में उसने आत्महत्या कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। वहीं, इस घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में अधिकारी किसान के घर पहुंचे और मामले को रफा दफा करने में लग गए।

बता दें कि मरने वाले किसान अनुज वाजपेयी का 60 हजार का कर्ज सरकार ने माफ किया था, लेकिन इसके बावजूद उसके ऊपर साहूकारों का चार लाख रुपए का कर्ज बाकी था। अनुज घर का बड़ा बेटा था। उसके तीन भाई और एक बहन हैं।

वहीं, अनुज के पिता की दिमागी हालत ठीक नहीं है, इसलिए कर्ज अदा करने की जिम्‍मेदारी उसके ऊपर ही थी। बांदा के एडीएम दिवाकर सिंह ने बताया कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही मामला साफ हो पाएगा।

 


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार


x